शराब पीने के बाद ये चीजें खाने से बन जाता हैं जहर, जान जाने का हो सकता है खतरा

0

शराब पीने का शौक लोगों में काफी पुराना हैं। लेकिन आजकल युवाओं में इसका चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। आजकल शराब पीने लोग किसी ना किसा बहाने से शराब पीने का विकल्प ढूंढ लेते हैं। मार्केट में मौजूद शराब की ढ़ेर सारी वैराइटी उपलब्ध है। जिससे सब अपने-अपने पसंद की शराब पीना पसंद करते हैं। लेकिन आपने एक चीज पर ध्यान दिया होगा कि घर में कोई पार्टी हो, बार, पब या होटल में। शराब के साथ लोगों को खाने की कई चीजें भी उपलब्ध करवाई जाती है। और लोग खाते भी हैं।  लोग अक्सर शराब के साथ-साथ खाने वाली चीजें भी स्पेशल ऑर्डर करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है, कि कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें शराब के साथ या शराब पीने के बाद नहीं खाना चाहिए. इससे आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं तो होती ही हैं। लेकिन आपकी जान भी जा सकती हैं।

शराब पीने के बाद दूध हैं हानिकारक

शराब पीने के बाद डेयरी प्रोडक्ट या दूध बिल्कुल भी नहीं पीना चाहिए। क्योंकि दूध शराब में मौजूद तत्वों के साथ जहर बनाकर आपकी जान के लिए खतरा भी बन सकता है।

मूंगफली या काजू खाना

शराब पीने के साथ लोग मूंगफली या काजू खाना भी पसंद करते हैं। जिनका सेवन करने से आपकी जान जा सकती है।

सोडा या कोल्ड ड्रिंक्स

शराब के साथ पीया जाने वाले पदार्थ जैसे सोडा और कोल्ड ड्रिंक्स आपकी जान के लिए खातरा हो सकते हैं। ऐसे में शराब का सेवन करते समय सोडा या कोल्ड ड्रिंक्स ना पीएं।

शराब पीते वक्त चिप्स या कुरकुरे न खाएं

शराब पीने के दौरान या पीने के बाद स्नैक्स के रूप में प्रयोग होने वाले कुरकुरे या चिप्स न खाएं। साथ ही फ्राइड मोमोज या चिकन खाने से भी परहेज करें। क्योंकि इससे स्वास्थय हो सकती है।

शराब पीने के बाद मिठाई न खाएं

कहा जाता है कि मीठा खाने से नशा बढ़ जाता है। ऐसे में कोशिश करना चाहिए शराब पीने के बाद बिल्कुल भी मीठा नहीं खाएं। क्योंकि शराब के बाद मीठा खाना जहर के समान है। क्योंकि शराब का सेवन स्वास्थय के लिए हानिकारक होता हैं।

 

 

 

 

 

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.