देशभर में Congress का ‘Maun Satyagraha’, मुंह पर काली पट्टी बांधकर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी नेता

0

Congress Maun Satyagraha: ‘मोदी सरनेम मामले’ में राहुल गांधी को राहत नहीं मिलने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से आज (12 जुलाई) देशभर में ‘मौन सत्याग्रह’ किया जा रहा है. कई राज्यों में कांग्रेस नेता सुबह से ही चेहरे और हाथों पर काली पट्टी बांधकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

सचिन पायलट ने दिया ये बयान

राजस्थान में पार्टी नेता राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मौके पर कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा प्रेम, अहिंसा और एकता की बात की है, लेकिन उन्हें निशाना बनाया गया. हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और जनता के बीच जायेंगे.

छत्तीसगढ़-कर्नाटक में भी मौन सत्याग्रह

छत्तीसगढ़ में भी राहुल गांधी के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव समेत कांग्रेस नेताओं ने रायपुर में ‘मौन सत्याग्रह’ किया. वहीं, कर्नाटक में भी कांग्रेस नेताओं ने मौन सत्याग्रह किया. इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

अन्य राज्यों में भी कांग्रेसियों का सत्याग्रह

बता दें कि राजस्थान के जयपुर में भी लोग हाथों पर काली पट्टी बांधकर सड़कों पर निकले. जहां प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद हैं. उधर, देहरादून के गांधी पार्क में कांग्रेसियों के जुटने की खबर है. इस दौरान कांग्रेसियों ने पत्र के माध्यम से कहा कि सात घंटे का मौन सत्याग्रह किया जाएगा.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.