दिल्ली में लगेगा Bageshwar बाबा का दरबार, 70 हजार लोगों के लिए लगाया पंडाल 11 हजार महिलाएं हुई कलश यात्रा में शामिल

0

Bageshwar Baba in Delhi:  धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यानि की बागेश्वर बाबा। यह वह नाम हैं जो आज के समय में उत्तर और मध्य भारत में किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। देश के विभिन्न शहरों में अपनी कथाओं से ज्ञान बांटने वाले बाबा की दिल्ली में एंट्री हो गई है। धीरेंद्र शास्त्री अपनी कथाओं से दिल्लीवासियों के दिलों में आस्था का दीपक जलाएंगे। 6 से 8 जुलाई के बीच बाबा का दरबार पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में लगेगा. जिसमें बाबा कथावाचन करेंगे. और लोगों की समस्याएं भी सुनेंगे।

 

दिल्ली में रहेगी जाम की समस्या

 

बागेश्वर धाम के इस कार्यक्रम को लेकर जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं और बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं. कथा में लोगों की भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली तथा बाहर से आने वाले लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जिसकें तहत दिल्ली में लोगों को आने-जाने के लिए लोगों को चुनौतियों से निपटने के लिए वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करना पड़ेगा।

 

भक्तों के लिए खाने-पीने के पुख्ता इंतजाम

 

इस कथा को सुनने के लिए राजधानी में आस-पास के इलाकों से लोगों के आने की भी उम्मीद है। अनुमान के मुताबिक, सीमावर्ती राज्य हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश से बड़ी मात्रा में भक्त आ सकते है। कथा में आने वाले लोगों के लिए खाने में छोले, हलवा, पूरी के खाने का इंतजाम किया गया है। कार्यक्रम में विशेष रसोई लगाई गई है. जिसमें हर दिन लगभग 1000 लोगों का खाना तैयार किया जाएगा। 70,000 लोगों के पंडाल में बैठने की क्षमता होगी।

 

 

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.