बदरी केदार में खुलेआम ठगी, मंदिर समिति का झूठ आया सामने !

तस्वीर कुछ यूं वायरल हो रही है कि केदारनाथ मंदिर के सामने एक बड़ा सा पेटीएम क्यूआर कोड का बोर्ड रखा गया हुआ है..और अंदाजन इसमें कई श्रद्धलु कोड स्कैन करकर अपना चढ़ावा भी चढ़ा चुके हैं।

0

एक ओर जहां पूरे उत्तराखंड( UTTRAKHAND )  में चारधाम (Chardham yatra)  यात्रा को लेकर लाखों करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई हैं तो वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर मंदिर के सामने बड़े से क्यूआर कोड की जो तस्वीरें सामने आई हैं इससे सिर्फ उत्तराखंड( UTTRAKHAND ) ही नहीं देश दुनिया से आए श्रद्धालु ठगा महसुस कर रहे हैं दरअसल तस्वीर कुछ यूं वायरल (VIRAL)  हो रही है कि केदारनाथ( KEDARNATH) मंदिर के सामने एक बड़ा सा पेटीएम (PAYTM)  क्यूआर कोड का बोर्ड रखा गया हुआ है..और अंदाजन इसमें कई श्रद्धलु कोड स्कैन करकर अपना चढ़ावा भी चढ़ा चुके हैं। ऐसे में ताज्जुब वाली बात तो ये है कि कई घंटों तक मंदिर के सामने क्यू आर कोड का बोर्ड रखा रहा और मंदिर कमेटी के कर्मचारियों की इसमें नजर नहीं पड़ी और जब इस पर सवाल खड़े होने शुरू हुए तो मंदिर कमेटी की तरफ से ये सफाई सामने आती है कि इस पूरे विषय को लेकर उन्हे कोई जानकारी नहीं है।

 

मंदिर समिति ने क्यों बोला झूठ ?

वहीं जब इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस(POLICE) को दी गई और जांच की गई तो ये सामने आया कि क्यूआर कोड का नंबर मंदिर समिति के ही एक कर्मचारी से ही जुड़ा हुआ है, ये बात भी सामने आई है कि क्योआर कोड से जो बैंक खाता जुड़ा है वो समिति के एक कर्मचारी का है जो समिति के वरिष्ठ अधिकारी का स्टेनो है. हालाकि इस बारे में समिति के पदाधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं समिति के अध्यक्ष और मुख्य कार्यधिकारी मामले की विस्तृत जांच कराने की बात कह रहे हैं।

 

क्यूआर कोड से अब तक 70 लाख का दान

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पेटीएम के क्यूआर कोड के माध्यम से मंदिर समिति को अब तक 70 लाख रुपए से ज्यादा का दान प्राप्त हो चुका इस बारे में बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय से बात की गई को उन्होने कहा कि इसके संबंध में पेटीएम से विस्तृत ब्योरा मांगा गया है। बीकेटीसी अध्यक्ष का इस पर कहना है कि पेटीएम ने अपनी स्वेच्छा से मंदिर के सामने क्यूआर कोड लगाया है समिति को इस बात की जानकारी नहीं है और अब समिति इसकी जांच कराने की बात कर रही है।

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.