Rajendra Nagar Deaths: आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में डूबने वाले छात्रों के परिजनों को मिलेगा 50 लाख रुपय का मुआवजा, संस्थान के वकील ने किया ऐलान

0

Rajendra Nagar Deaths: ओल्‍ड राजेंद्र नगर के राव आईएएस कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में जलभराव होने के कारण 3 छात्रों की जान चली गई। इस नुकसान की भरपाई के रूप में जान गंवाने वाले तीन छात्रों के पर‍िवार को अकेडमी (academy) की तरफ से 50-50 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। कल यानी गुरुवार को इस बात का ऐलान किया गया था कोचिंग सेंटर के वकील मोहित सराफ ने अपने बयान में कहा कि जिन जिन छात्रों की जान गई है उनके पर‍िवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। 25 लाख रुपए तुरंत और 25 लाख रुपए तब दिए जाएंगे जब संगठन के CEO अभिषेक जेल से बाहर आएंगे हम बाकी 25 लाख रुपए देने के लिए तैयार हैं। बता दें कि मामले की कार्यवाही के चलते संगठन के CEO अभिषेक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

50 लाख रुपये का मिलेगा मुआवजा

कोचिंग की तरफ़ से वादा किया है कि मुआवज़े के अगले हिस्से का भुगतान 6 महीने के भीतर कर दिया जाएगा। मोहित सराफ ने आग बताया कि हम जो पेशकश कर रहे हैं, वह प्रत्येक छात्र को 50 लाख रुपये का मुआवजा है, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है। 25 लाख रुपये तुरंत और बाकी 25 लाख रुपये सीईओ अभिषेक के बाहर आने के बाद किया जाएगा।

कब और कैसे हुआ हादसा? 

दिल्ली में शनिवार की शाम हुई बारिश से ओल्ड राजेंद्र नगर के राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था। पानी में डूबने से यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत हो गई और इस कारण खलबली मच गई। राजेंद्र नगर थाने में इस मामले में केस दर्ज किया गया था पुलिस ने अभिषेक गुप्ता के साथ अन्य आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105, धारा 106 (1) , धारा  115 (2) और धारा  290 के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

गौरतलब है कि MCD लगातार कार्रवाई कर रही है नियमों के उल्लंघन के कारण कई कोचिंग सेंटर को सील कर दिए गए हैं। जिसमें सिविल सर्विस की तैयारी कराने वाली विकास दिव्यकीर्ति कोचिंग संस्था दृष्टि IAS और खान सर की खान ग्लोबल स्टडीज के कोचिंग सेंटरों को भी सील किया गया है।

ये भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3 Grand Finale: Naezy या Sana Makbul, किसके सिर सजेगा BB का ताज?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें, आप हमें FACEBOOK, और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं।

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.