Stock Market Closing: शेयर बाजार में कुछ दिनों से गिरावट जारी, निफ्टी फिसलकर 19750 के नीचे बंद हुआ

0

Stock Market Closing: घरेलू शेयर बाजार में आज भी गिरावट देखने को मिली. पिछले कुछ दिन से गिरावट का दौर जारी है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों आज 0.80 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए. बैंक, ऑटो, फार्मा सेक्टर के शेयरों ने जोरदार गिरावट के साथ बाजार को नीचे खींचा. पिछले कुछ समय से निवेशकों का खूब पैसा डूबा है. शेयर बाजार में फिलहाल गिरावट का दौर जारी है. आज बाजार की क्लोजिंग में बीएसई का सेंसेक्स 570.60 अंक या 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ 66,230 के लेवल पर बंद हुआ.

जानिए सेंसेक्स के शेयरों का हाल?

सेंसेक्स के 30 में से सिर्फ 6 शेयरों में ही तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ है और इसके 24 शेयरों में जोरदार गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ. बता दें कि सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में एमएंडएम में 3.08 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. आईसीआईसीआई बैंक 2.81 फीसदी टूटकर बंद हुआ और एसबीआई 2.12 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ. वहीं इंडसइंड बैंक में 2.02 फीसदी की कमजोरी रही और कोटक महिंद्रा बैंक 1.89 फीसदी नीचे बंद हुआ.

ये भी पढ़ें-‘ओवैसी हैं शगुन का काला टीका’, महिला आरक्षण बिल को लेकर Kapil Mishra ने AIMIM चीफ पर कसा तंज

निफ्टी के शेयरों का हाल

आज के कारोबार की बात करे तो निफ्टी के 50 में से 34 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है और 16 शेयर ही ऐसे है जिनमें कुछ तेजी दर्ज की गई. बता दें कि निफ्टी के टॉप लूजर्स में से एमएंडएम 2.88 फीसदी टूटकर बंद हुआ है. आईसीआईसीआई बैंक 2.81 फिसलकर बंद हुआ है और सिप्ला में 2.47 फीसदी की कमी के साथ कारोबार बंद हुआ है. वहीं एसबीआई 2.20 फीसदी तो इंडसइंड बैंक 2.04 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए हैं.

बैंक निफ्टी 760 अंक टूटा

बैंक निफ्टी आज 760.75 अंक यानी 1.68 फीसदी की गिरावट के साथ 44,623.85 के लेवल पर बंद हुआ.वहीं बैंकिंग शेयरों की गिरावट ने शेयर बाजार को नीचे खींचने का काम किया है. इसके अलावा ऑटो और फार्मा शेयरों ने बाजार की गिरावट में अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें-प्रेस कॉन्फ्रेंस में Rahul Dravid ने किया Suryakumar Yadav का समर्थन, वनडे सीरीज में देंगे मौका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOK,और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.