मुंबई की टीम पहुंची रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में, जानिए कैसा रहा सफर

0

Mumbai in Ranji trophy final: रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला करीब आ गया है. वहीं रणजी ट्रॉफी को उसका पहला फाइनलिस्ट मिल गया है. दरअसल मुंबई ने 48वें बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया है. मुंबई अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में खेल रही है. फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु की टीम को एक पारी और 70 रनो से मात दिया. मुंबई की टीम ने इस रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया.

फाइनल में बनाई जगह

मुंबई की टीम ने ग्रुप स्टेज में 7 में से 5 मुकाबला अपने नाम किया. वहीं टीम ने एक मुकाबला गवाया तो वहीं एक मुकाबला ड्रॉ हुआ. वहीं बता दें शानदार प्रदर्शन करने वाली रहने की अगुवाई वाली मुंबई की टीम ने शुरुआत बिहार की टीम को हरा कर किया था. मुंबई ने बिहार की टीम को एक पारी और 51 रनो से मात दिया था. रहने की अगुवाई में मुंबई की टीम ने धाकड़ प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir ने KKR को लेकर कही बड़ी बात, शाहरुख खान से जोड़कर कहा कुछ ऐसा

कैसा रहा सफर

रहने की अगुवाई में मुंबई की टीम ने ग्रुप स्टेज के दूसरे मुकाबले में आंध्र प्रदेश को मात दिया था. मुंबई ने आंध्र प्रदेश को 10 विकेट से मात दी थी. जीत के इस कारवां को आगे बढ़ाते हुए मुंबई की टीम ने तीसरे मुकाबले में केरल को 232 रनो से मात दी थी. हालाकि चौथे मुकाबले में मुंबई ने उत्तर प्रदेश के हाथों 2 विकेट से मात खाई थी. अपने पांचवें मुकाबले में उन्होंने बंगाल को हराया वहीं छठे में छत्तीसगढ़ के साथ मुकाबला ड्रॉ रहा था और असम से आखिरी स्टेज मुकाबले में जीत हासिल हुई थी.

ये भी पढ़ें:- UP RO ARO परीक्षा के पेपर लीक को लेकर सख्त हुआ आयोग, इस मामले में उठाया ये कदम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOK,और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.