Hathras Case: फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद ने हाथरस भगदड़ को बताया योगी सरकार की कमज़ोरी, मामले को गंभीरता से लेने की दी सलाह

0

Hathras Case: हाथरस भगदड़ हादसे पर फैजाबाद से सपा के सांसद अवधेश सिंह ने प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा है की घटना दिल दहला देने वाली है इसके लिए सरकार जिम्मेदार है ऐसा लग रहा है कि सरकार ने अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई यह प्रशासन और पुलिस की लापरवाही है इतनी बड़ी घटना होने वाली थी उचित व्यवस्था होनी चाहिए थी हमें उम्मीद है कि सरकार घायलों की जान बचाने के लिए काम करेगी इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए और उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए जाने चाहिए शोक संतप्त परिवारों को आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए।

अखिलेश यादव ने भी दी थी प्रतिक्रिया

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मंगलवार को हाथरस की घटना पर गहरा सूख जाते था। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से सभी मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा था कि इस तरह के आयोजन में हुई मानवीय भूलों का आकलन करने की आवश्यकता है और भविष्य के लिए सबक लेने की भी एक गहन जांच और उसके आधार पर की गई कार्रवाई भविष्य में ऐसे हादसों की पुनरावृत्ति को रोक सकती है। इसके अलावा घायलों को तत्काल अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग भी उन्होंने सरकार से की थी।

कैसे हुई घटना?

हाथरस में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था मंगलवार दोपहर आयोजन स्थल पर अचानक भगदड़ मच गई, इस भगदड़ में 116 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों लोग घायल हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है पुलिस ने इस मामले में भोले बाबा के मुख्य सेवादार और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पवित्र मिट्टी ने ली लोगों की जान 

इस हादसे की जांच में पता चला कि जहां बाबा पर रखते हैं उसे मिट्टी को भक्त पवित्र मानते हैं मान्यता है कि उसे मिट्टी को घर में लाने से सारे कष्ट दुविधा घर से चले जाते हैं महिलाएं से अपने पल्लू में बांध लेती हैं बाबा के मार्ग में रंगोली सजाई जाती है और उसे रंगोली के रंग से मिली धूल को महिलाएं अपने पल्लू में बांधकर अपने घर लेकर आती है सालों से यह परंपरा चली आ रही है इस चमत्कारी को पाने के चक्कर में लोगों के बीच भगदड़ मच गई और वहां 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई।

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत? बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अपडेट!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें, आप हमें FACEBOOK, और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं।

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.