पूरे 308 दिनों की मेहनत से शूट हुई हीरामंड, तवायफों को तैयार होने में लगते है 2–3 घंटे

0

विशाल सेट्स, कॉस्ट्यूम्स, अद्भुत विंटेज टच, ये सारी चीजें अगर आपको कहीं एख साथ मिल सकती हैं तो वो सिर्फ और सिर्फ संजय लीला भंसाली के सेट्स पर मिल सकती हैं. इतिहास के पन्नों को अगर कोई स्क्रीन पर उतार सकता है तो वो कोई और नहीं, बल्कि संजय लीला भंसाली हैं. इस बार संजय ने फिल्म नहीं, बल्कि वेब सीरीज बनाई है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के लिए तैयार है. ‘हीरामंडीः डायमंड बाजार’, 1 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली है. 8 एपिसोड की ये वेब सीरीज काफी बड़े पैमाने पर बनी है. तवायफों के जीवन पर आधारित ये सीरीज करीब 380 दिनों में बनकर तैयार हुई है.

 

लीड रोल में मनीषा कोयराला

वेब सीरीज में मनीशा कोयराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्डा, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल, फरदीन खान, शेखर सुमन और अध्ययन सुमन लीड रोल में नजर आ रहे हैं. हाल ही में पूरी कास्ट नई दिल्ली में प्रमोशन के लिए आई. इंडिया टुडे संग बातचीत में लीडिंग एक्ट्रेसेस ने उन फैक्ट्स के बारे में बताया जो किसी को नहीं पता.

 

टीम ने बताए फैक्ट्स

टीम में बताया ‘हीरामंडी’ का शूट पूरा होने में 380 दिवन का समय लगा. पांचों एक्ट्रेसेस, मनीषा कोयराला, सोनाक्षी सिन्हा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल और ऋचा चड्डा को रोज तैयार होने में कम से कम 2-3 घंटे का समय लगता था. जबकि अदिति राव हैदरी काफी जल्दी तैयार हो जाती थीं. अदिति, वेब सीरीज में बिब्बो जान का किरदार नि नजर आएंगी. कहा जाता है कि संजय लीला भंसाली हाड टास्क मास्टर हैं. अगर किसी एक्टर को संजय की ओर से कॉम्प्लीमेंट मिलता है तो उसके लिए वो फिल्म इंडस्ट्री में बड़ी अचीवमेंट होती है.

 

सोनाक्षी ने क्या कहा

सोनाक्षी सिन्हा ने कहा- मैंने आजतक ऐसा कोई किरदार अपनी लाइफ में नहीं निभाया जो मैं इस वेब सीरीज में निभाने वाली हूं. एक सीन के बाद संजय लीला भंसाली सर ने मुझे स्टैंड ओवेशन दी जो मेरे लिए बहुत मायने रखती है. बता दें कि संजय लीला भंसाली ने ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘ब्लैक’ और ‘खामोशीः द म्यूजिकल’, कुछ चुनिंदा फिल्में हैं जो ‘हीरामंडी’ की एक्ट्रेसेस को काफी पसंद हैं.

 

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.