लोकसभा चुनावों में इस सीट से लड़ेंगी Priyanka Gandhi, कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने तेज की तैयारियां

0

2024 Loksabha Elections: आगामी 2024 लोकसभा चुनावों की देखते हुए राजनीतिक दल अपनी तैयारियां कर रहे है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को उत्तराखंड के हरिद्वार से पार्टी मैदान में उतार सकती है. उत्तराखंड में हरिद्वार लोकसभा सीट को बीजपी और कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. क्योंकि देश में सबकी नजर इस हाईप्रोफाईल लोकसभा सीट पर बनी रहती है. मौजूदा समय में हरिद्वार लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक हैं.

हरीश रावत कर रहे है लगातार दौरे

हरिद्वार लोकसभा सीट को कांग्रेस अपने कब्जे में करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. इस लोकसभा सीट से उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सांसद रह चुके हैं. और इस बार भी वह अपनी किस्मत हरिद्वार सीट से आजमाना चाहते हैं. इसके लिए हरिद्वार के कई इलाकों में हरीश रावत लगातार दौरे कर रहे हैं, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग उठानी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- Pakistan की बैंड बजाने वाला ये खिलाड़ी बना Australia का नया कप्तान, India के खिलाफ करेगा कप्तानी

कई सीटों पर प्रभाव डालेंगी-प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अगर हरिद्वार से लोकसभा चुनाव लड़ती हैं. तो वह ना  केवल हरिद्वार बल्कि गढ़वाल की कई सीटों पर अच्छा खासा प्रभाव डालेंगी. गढ़नाल क्षेत्र में आने वाली टिहरी लोकसभा और उत्तराखंड से सटे उत्तरप्रदेश की कई लोकसभा सीटों पर चुनाव के समय प्रियंका गांधी प्रभाव डाल सकती हैं. ऐसे में पार्टी अपने संगठन में किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ होने का भी ध्यान रखना चाहेंगी.

ये भी पढ़ें-  IND Vs ENG: टीम इंडिया ने 100 रनों से इंग्लैंड को रौंदा, पॉइंट्स टेबल के शिखर पर पहुंचा भारत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOK,और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.