20 दिसंबर से शुरू होगी 2024 Kia Sonet SUV कार की बुकिंग, जानें पुरानी और नई में क्या है अंतर?

0

2024 Kia Sonet: किआ मोटर्स ने अपनी मिड सेगमेंट एसयूवी 2024 किआ सोनेट का अनावरण कर दिया है. कंपनी ने फिलहाल इस कार की नई कीमत और डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं किया है. अनुमान है कि इसकी डिलीवरी जनवरी 2024 में शुरू होगी. वहीं इसकी बुकिंग 20 दिसंबर से शुरु हो जाएगी. नई कार का फ्रंट लुक पुरानी से ज्यादा आकर्षक है इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 11 कलर ऑप्शन होंगे. यह पांच सीटर कार है, जिसमें सुरक्षा के लिए एयरबैग दिए गए हैं.

कार के बारे में जरुरी जानकारी

नई फेसलिफ्ट सोनेट में कुल सात वेरिएंट पेश किए जा रहे हैं – HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-Line. कार में नए स्टाइलिश फॉग लैंप दिए गए हैं. इसमें तीन इंजन विकल्प उपलब्ध होंगे. 2024 Kia Sonet में लेवल 1 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम उपलब्ध होगा. यह सिस्टम सेंसर पर चलता है और दुर्घटना का खतरा होने पर ड्राइवर को अलर्ट जारी करता है. इस एसयूवी में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसके अलावा कार में दो ट्रांसमिशन भी हैं.

ये भी पढ़ें- Shri Krishna Janmabhoomi मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, शाही ईदगाह के सर्वे को मंजूरी

पुराने से नए में क्या बदलाव?

कंपनी ने पुराने के मुकाबले 2024 Kia Sonet के लुक में सिर्फ बदलाव किए हैं. एसयूवी का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 82 bhp पावर और 115 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है. वहीं, यह एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, जो 114 bhp की पावर और 250 Nm का हाई टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, Kia Sonet में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प है. यह दमदार इंजन 118 bhp की पावर और 172 Nm का टॉर्क देता है. इस कार में 5 स्पीड और 6 स्पीड दोनों गियरबॉक्स उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के लिए डेब्यू इनिंग में चमकी Satheesh Shubha, Jemimah Rodrigues, जड़े हैरतअंगेज अर्धशतक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOK,और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.