सिंगर जो बने थे सलमान खान की आवाज, फिर ऐसा क्या हुआ जो बदल गए रास्ते? जानें फिल्मी किस्सा

0

कुछ सिंगर एक्टर्स के लिए गाने जाते हैं तो उनकी आवाज बिल्कुल उन एक्टर्स की पर्सनैलिटी से मैच खा जाती है. ऐसा ही एसपी सुब्रमण्यम के साथ था, एक दौर में वो सलमान खान की आवाज हुआ करते थे. लेकिन कुछ सालों के बाद सुब्रमण्यम ने सलमान के लिए गाना छोड़ दिया था. इसपर अलग-अलग बातें हुईं लेकिन असल बात कुछ और है.

 

 

सुब्रमण्यम का निधन कोरोना के कारण हो गया था. इस साल 4 जून को सुब्रमण्यम की 79 बर्थ एनिवर्सरी है, इस मौके पर आपको बताते हैं कि सलमान खान के लिए आखिर सुब्रमण्यम ने गाना क्यों छोड़ दिया था? इसके पीछे भी एक दिलचस्प किस्सा है.

 

 

सुब्रमण्यम ने सलमान के लिए गाना क्यों छोड़ा?

90’s के सयम में सलमान खान का करियर ऊंचाई पर था और उनकी फिल्मों के गाने सुपरहिट रहते थे. साल 1989 से लेकर 1995 तक सुब्रमण्यम ने सलमान के लिए गाने गाए. वो सभी गाने सुपरहिट रहे और आज भी सुने जाते हैं. लेकिन सुब्रमण्यम ने बाद में सलमान के लिए गाना छोड़ दिया था. 1995 के बाद से सलमान अपनी फिल्मों में अलग-अलग सिंगर्स को मौके देने लगे.

 

 

कैसे शुरू हुआ था एसपी बालासुब्रमण्यम का करियर?

4 जून 1946 को आंध्र प्रदेश के नेल्लौर में एसपी बालासुब्रमण्यम का जन्म हुआ था. नेल्लौर से सुब्रमण्यम ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी और 1963 में चेन्नई में हुए सिंगिंग कॉन्टेस्ट में जीत हासिल की थी. पहली बास सुब्रमण्यम ने साल 1969 में एमजीआर की फिल्म के लिए गाना गाया था. साल 1989 में फिल्म मैंने प्यार किया के लिए गाना गाया और उसके बाद कई हिंदी गाने गाए. 25 सितंबर 2020 को चेन्नई में कोरोना होने के कारण एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया था.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.