संजय लीला भंसाली की जिंदगी का विशाल सेट में लगी कितनी मेहनत, तब जाकर तैयार हुआ हीरा मंडी जैसा मास्टरपीस

0

 

Heeramandi : नेटफ्लिक्स की लोकप्रिय वेब सीरीज हीरा मंडी जो कि संजय लीला भंसाली ने खुद डायरेक्ट की है. 1 में से अभी तक हीरामंडी पूरे भारतवर्ष में नंबर वन पर ट्रेन कर रही है. संजय लीला भंसाली के सबसे बड़े सेट में से हीरामंडी का सेट उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा शेख साबित हुआ है. एक बहुत बड़ी स्टार कास्ट को संभाल कर इतनी अच्छी वेब सीरीज बनाना कोई साधारण बात नहीं है. आपको बता दे की वेब सीरीज के बारे में हीरा मंडी के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पिछले 18 सालों से सोच रहे हैं और इसमें 14 सालों की प्लानिंग मौजूद है. हाल ही मे एक इंटरव्यू में संजय लीला भंसाली ने इस बात का खुलासा किया है कि इस मास्टरपीस को तैयार करने में उनका कितनी मेहनत और समय लगा है.

 

 

कैसा रहा संजय लीला भंसाली का डेब्यू

इस लोकप्रिय सीरीज हीरा मंडी की बात करें तो नेटफ्लिक्स पर दर्शन इसीलिए इसको मिक्स रिस्पांस देते हुए नजर आ रहे हैं. क्यों को संजय लीला भंसाली का डायरेक्शन और एक्टिंग से लेकर पूरी कहानी बहुत ही ज्यादा लाजवाब लगी और लेकिन क्यों को संजय लीला भंसाली किए वेब सीरीज थोड़ी स्लो लगी. बहुत लोगों का ऐसा कहना है की सीरीज का पहला एपिसोड देखकर दूसरा एपिसोड देखने का इतना ज्यादा मन नहीं किया या इतना ज्यादा उत्साहित महसूस नहीं हुआ. और बहुत से लोगों का यह भी कहना है की सीरीज का अंत कुछ विकास था कुछ बातें पूरी नहीं हुई और ऐसा यह लोग अटकारे लग रहे हैं कि हो सकता है हीरा मंडी का सीक्वल यानी की हीरामंगी 2 भी नजर आने वाली है.

 

 

कैसे तैयार हुई है आलीशान वेब सीरीज

सिरी कैसी भी हो लेकिन इस वेब सीरीज को देखकर यह कहना तो बिल्कुल सही नहीं होगा इस सीरीज में मेहनत नहीं की गई. इस फिल्म का इतना विशाल सेट देखकर और इतनी खूबसूरती से कारीगरी देखकर इसमें बहुत ज्यादा समय मेहनत तो लगा ही होगा और साथ में इस सेट को बनाने के लिए महंगा खर्चा भी हुआ होगा. आपको बता दे कि हीरा मंडी का सेट मुंबई की फिल्म सिटी में बनाया गया था और इसकी काफी ज्यादा बीटीएस वीडियो भी संजय लीला भंसाली ने खुद अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की थी. हाल ही में संजय लीला भंसाली ने इस बात का खुद खुलासा किया है कि इस पूरी सीरीज में 18 साल की मेहनत है और 14 साल की पूरी प्लानिंग की गई है

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.