राजनीति में कदम रखने के बाद कितनी होगी कंगना रनौत की सेलरी, और क्या सुविधाएं हुई प्राप्त

0

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ अब एक नई पहचान जुड़ चुकी हैं. राजनीति में कदम रखने के बाद अब कंगना रनौत भारतीय जनता पार्टी की ओर से सांसद बन चुकी हैं. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में कंगना रनौत ने शानदार जीत दर्ज की थी.

 

कंगना रनौत को भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से टिकट दिया था. कंगना के सामने थे कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह. कांग्रेस उम्मीदवार को कंगना ने करीब 74 हजार वोटों से हरा दिया था और उन्होंने अपने सियासी सफर की शानदार शुरुआत की थी.

 

 

कंगना रनौत जीतने के बाद संसद भी पहुंची थीं. वहीं उन्हें 9 जून को राष्ट्रपति भवन में हुए पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी देखा गया था. वैसे आपको बता दें कि अब अक्सर ही कंगना रनौत संसद में नजर आएंगी. सांसद बनने के बाद अब उनका संसद भवन में आना-जाना लगा रहेगा.

 

सांसद बनने के बाद कंगना रनौत की लाइफ में कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे. एक सांसद के रूप में एक्ट्रेस को सैलरी के अलावा और भी कई खास सुविधाएं मिलेंगी जो कि देश के हर सांसद को मिलती हैं. आइए जानते हैं कि एक सांसद के रूप में कंगना को सैलरी के अलावा और क्या-क्या सुविधाएं मिलने वाली हैं.

 

 

सांसद के रूप में कंगना की सैलरी

कंगना रनौत को वे ही सुविधाएं मिलेंगी जो कि अन्य सांसदों को दी जाएंगी. उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र के भत्ते के रूप में हर महीने 70,000 रुपये दिए जाएंगे. वहीं उन्हें ऑफिस खर्च प्रति माह 60 हजार रुपये मिलेगा. इसमें स्टेशनरी, स्टाफ की सैलरी और अन्य चीजों के खर्चे शमिल होंगे. जबकि एक्ट्रेस की सैलरी एक लाख रुपये प्रतिमाह होगी.

 

 

मुफ्त घर और मुफ्त टेलीफोन कॉल की सुविधा

अन्य सांसदों की तरह ही कंगना रनौत को मुफ्त हाई-स्पीड इंटरनेट के अलावा हर साल 1.5 लाख तक मुफ्त टेलीफोन कॉल की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा हर साल उन्हें 4,000 लीटर पानी और 50,000 यूनिट मुफ्त बिजली की सुविधा भी दी जाएगी. एक्ट्रेस को सांसद के रूप में एक मुफ्त घर भी मिलेगा. अगर वे इस घर में नहीं रहेंगी तो वे 2 लाख रुपये हर माह होम अलाउंस के रूप में लें सकती हैं.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.