योगेंद्र यादव ने हरियाणा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा, कही ये बात

0

लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है कल आखिरी चरण का मतदान है जिसके बाद अब सभी को इंतजार 4 जून का रहेगा जब मतगणना होगी वह 25 में को हुए हरियाणा लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर अब बड़ी बातें कहीं जा रही है दरअसल स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव ने हरियाणा में हुए चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है न्यूज़ तक से बातचीत करते हुए योगेंद्र यादव ने हरियाणा का समीकरण समझाया

 

योगेंद्र यादव ने कहा कि ”इस देश में सबसे ज्यादा सोशल डिविजन करवाने वाली, फूट डालो और राज करो वाली पार्टी बीजेपी है. हरियाणा की जो तथाकथित 36 विरादरी हैं, उनमें से 35 केवल एक तरफ है और जाट दूसरी तरफ. कुल मिलाकर हरियाणा में जाट बनाम गैर जाट की लड़ाई है. जाट जो किसान विरादरी हैं वो मजबूती के साथ कांग्रेस के पक्ष में हैं और जाटों का समर्थन पहले जो इनेलो और जेजेपी को मिला करता था वो लगभग जीरो हो गया है. ये पार्टियां बिल्कुल रेस से बाहर हो चुकी हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि बाकियों का सपोर्ट नहीं मिला.”

 

उन्होंने आगे कहा कि b”जहां हिंदू मुसलमान चल जाए वहां उनके लिए सबसे अच्छी बात है कि चलो हिंदू मुसलमान चल गया लेकिन हर जगह ये नहीं चलता है. तो फिर कहीं पर ये जाट और गैर जाट तो कही पर कन्वर्टेड आदिवासी और गैर कन्वर्टेड आदिवासी. कही हिंदू और सिख.”

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.