संविधान को लेकर पीएम मोदी ने क्या कहा, विपक्ष पर निशाना

0

लोकसभा चुनाव 2024 में एक मुद्दा लगातार सुर्खियों में रहा, दरअसल विपक्ष को ओर से संविधान बदलने को लेकर भाजपा पर आरोप मढ़ा जा रहा है. विपक्ष ये आरोप लगा रहा है कि अगर भाजपा के 400 सीट आते हैं तो वो संविधान को बदल देगी. वहीं इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा के दौरान विपक्ष के इस बयान को मूर्खता बताया. उन्होंने कहा कि हमारे पास 2019 से 2024 तक 400 का आंकड़ा था.

क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि “कांग्रेस ने संविधान का क्या किया? ये संविधान की बातें करते हैं. कांग्रेस के संविधान का क्या हुआ, मैं पूछता हूं क्या गांधी परिवार कांग्रेस पार्टी के संविधान को स्वीकार करता है? यदि आपको याद होगा कि पुरुषोत्तम दास टंडन को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन, नेहरू जी को टंडन जी मंजूर नहीं थे. फिर नेहरू जी ने ड्रामा किया और बोले कि मैं कार्यसमिति में नहीं रहूंगा. क्योंकि उनको पुरुषोत्तम दास टंडन से परेशानी थी. आखिरकार, कांग्रेस पार्टी को चुने हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष को हटाना पड़ा.”

कही ये बात

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सीताराम केसरी कांग्रेस के अध्यक्ष थे. उनको बाथरूम में बंद कर दिया गया. रातोंरात पार्टी कार्यालय से उठाकर बाहर फेंक दिया, जिसके बाद सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष बन गईं. बता दें कल यानी 20 मई को पांचवे चरण का मतदान है, ऐसे में कल का दिन काफी महत्वपूर्ण है.

 

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.