फिल्म सरफरोश में आमिर खान को नहीं बल्कि उन्हें के जिगरी यार को कास्ट करना चाहते थे डायरेक्टर, 25 साल बाद क्या खुलासा 

0

 

25 years of sarfarosh: एक ऐसी फिल्म जिसने आमिर खान का पूरी किस्मत बदल कर रख दिया उनका पूरा करियर बदल दिया. आमिर खान जब से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था आमिर खान हमेशा से रोमांटिक और स्क्रीन के ऊपर काफी रोमांस करते हुए नजर आते थे. आमिर खान शायद ही कोई थ्रिलर या फिर कोई एक्शन फिल्म करते थे. लेकिन अगर आपने फिल्म सरफरोश अच्छी है तो एक्शन थंडर से बनी हुई है. कोई भी फिल्म का निर्माता किसी एक्टर या एक्ट्रेस को हमेशा उनकी लीग की फिल्में ही देता है, सभी कोशिश करते हैं की फिल्म उनकी जौनरे के अंदर ही हो. ऐसा बहुत से किस्तों में देखा गया है कि अगर कोई एक्टर बस रोमांटिक फिल्में करता है तो उसे शायद ही किसी और किशन की फिल्म ऑफर होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म सरफरोश में मार्क्स की पहली पसंद आमिर खान नहीं बल्कि आमिर खान की ही जिगरी यार थे.

 

मत करो आमिर खान को कास्ट

जब यह फिल्म सरफरोश बन रही थी, तो इस फिल्म के डायरेक्टर जॉन मैथ्यू को बहुत से लोगों ने यह बात की सलाह दी थी कि आप आमिर खान को इस फिल्म के लिए कास्ट मत करो. क्योंकि यह फिल्म कोई रोमांटिक फिल्म नहीं बल्कि एक्शन बेस्ड फिल्म थी. और आमिर खान हमेशा से रोमांटिक फिल्मों में नजर आए हैं. लेकीन एक्सप्लेन के डायरेक्टर अपनी चॉइस आमिर खान पर डटे रहे.

 

ये भी पढ़े तीनों खान एक बार बनाएंगे साथ में फिल्म , आमिर खान ने किया खुलासा

 

कौन थी मार्क्स की पहली पसंद

अगर हम फिल्म सरफरोश में मार्क्स की पहली पसंद की बात करें तो, स्पेन के डायरेक्टर यानी कि जॉन मैथ्यू को बहुत से लोगों ने इस बात की सलाह दी थी कि वह आमिर खान को नहीं बल्कि स्पिन के लिए शाहरुख खान यानी कि उनके जिगरी दोस्त को कास्ट करें. आज फिल्म के पूरे 25 साल होने पर डायरेक्ट नहीं इस बात का खुद खुलासा किया है. इस फिल्म में आमिर खान का एक पुलिस वाले का किरदार निभाते है. सब लोगों को लगता था कि आमिर खान से बढ़िया शाहरुख खान इस फिल्म के अंदर सूट करेंगे. लेकिन फिल्म के डायरेक्टर आमिर खान के ऊपर डेट रहे थे.

 

आखिर क्यों जॉन मैथ्यू को करना था आमिर खान को ही कास्ट

सरफरोश फिल्म के डायरेक्टर जॉन मैथ्यू अपनी जिद पर डटे रहे थे कि उन्हें आमिर खान को ही अपनी इस फिल्म के लिए कास्ट करना है. उनका कहना था की फिल्म की स्क्रिप्टिंग करते समय उन्होंने अपने किरदार के लिए आमिर खान को ही सही समझा है. दरअसल बात यह है की फिल्म की स्क्रिप्टिंग करने से पहले जॉन मैथ्यू ने आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दिल देखी थी. उसे फिल्म को देखने के बाद ही जॉन मैथ्यू ने विचार बना लिया था कि उनकी इस फिल्म सरफरोश मैं आमिर खान ही काम करेंगे. और बस इतना ही नहीं आमिर खान ने भी स्क्रिप्ट पढ़कर इस फिल्म के लिए हां कर दी थी.

 

ये भी पढ़े रणबीर कपूर थे प्लेबॉय?, आलिया भट्ट से पहले इन एक्ट्रेसेस के साथ था अफेयर

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOK,और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.