नहीं है इतनी खास अजय देवगन की फिल्म मैदान, बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई या फ्लॉप? अपने बजट से है काफी दूर

0

 

Maidaan review: कैसी है मैदान मूवी फेल है या पास? शैतान के बाद अजय देवगन की नई फिल्म कैसी है?, क्या ईद के मौके पर रिलीज होने वाली बड़े मियां छोटे मियां से आगे चल रही है या पीछे?, क्या है फिल्म की कहानी? इन तमाम सवालों के जवाब मिलेंगे आपको यहां.

कैसी है अजय देवगन की फिल्म मैदान 

बॉलीवुड इंडस्ट्री ने ऐसी कई फिल्में पेश की है जिसमें भारत के स्पोर्ट्स को दर्शाया गया है. ऐसी बहुत सी फिल्में है जो कि भारत के स्पोर्ट्स यानी कि क्रिकेट हॉकी फुटबॉल जैसे स्पोर्ट्स पर ध्यान देते हैं. तो समझ लीजिए वैसे ही कुछ फिल्म है मैदान कुछ नया नहीं है, वही इमोशन वही फीलिंग. कोई भी स्पोर्ट मूवी देखते हैं तो कैसा लगता है, पहले भारत की वह टीम हार रही होती है, उसे टीम से किसी को भी आशा नहीं होती कि वह कभी भी मैच जीतेगी. लेकिन फिर उस फिल्म में खिलाड़ियों की खूब मेहनत संघर्ष और कठिनाइयां दिखाते हैं. और कई मूवीस में तो एक कोच दिखा देते हैं जिसकी वजह से वह टीम आखिरी में जीत जाती है.

 

फिल्म के क्रिटिक्स

बॉलीवुड में ऐसी मूवीस कई बन चुकी है मैदान जैसी, आप यह माने की मैदान में कुछ ऐसा लग या हटकर नहीं है. यह पूरी कहानी फुटबॉल मैच के ऊपर होती है जहां अजय देवगन को एक टीम का कोच बनाया जाता है, और वह पूरी मेहनत से अपनी टीम के साथ रहते हैं. वह चाहते हैं कि उनकी टीम जीते. पूरे देश भर में फुटबॉल के हुनर खिलाड़ियों को ढूंढने की रेस में निकल जाते हैं अजय देवगन. फिर क्या वही एक टीम बनाते हैं और उन खिलाड़ियों को खिलाते हैं. आखरी तक भी किसी को उम्मीद नहीं होती की इंडिया की टीम जीतेगी. लेकिन वही फिर लोगों की उम्मीद से हटकर इंडिया की टीम जीत जाती है और सब रोने लगते हैं.

 

नहीं है फिल्म में कोई खास एलिमेंट

फिल्म की कहानी की बात करें तो वह भी काफी सुस्त है. फिल्म में बस ऐसे कुछ सीन डाले हैं जो कि लोगों को इमोशनल कर सकते हैं. इस फिल्म में एक बात पर बहुत खास फोकस किया गया है, अजय देवगन पूरे फिल्म में सिगरेट पीते हुए नजर आते हैं जिसके कारण आखिरी में आते-आते उनकी तबीयत बेहद खराब हो जाती है. अगर फिल्म के रिव्यू की बात करें तो पूरी फिल्में कोई भी ऐसा खास एलिमेंट नहीं है जिसको देखकर फैंस खुश हो. क्योंकि इस तरह की फिल्म हमने पहले भी बहुत बार देखी हुई है.

 

कितनी कमाई की है मैदान ने 

अगर फिल्म की कमाई की बात करें तो अभी 5 दिनों में फिल्म में 22 करोड रुपए की कमाई कर ली है. क्या आप जानते हैं इस पूरी फिल्म को बनाने में बजट कितना लगा है? आपको बता दे की मैदान को बनाने में 100 करोड़ तक का बजट लगा है. और अभी के हिसाब से देखें तो मैदान अपनी फिल्म के बजट को पार करने से ही कोसों दूर है. नहीं हुई है इतनी हिट मैदान.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.