एक बैंक कर्मचारी बन गया बाॅलीवुड का ‘बाबू भैया’, जिसने मिस इंडिया से दिल लगाया

0

परेश रावल का नाम उन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है, जिनके अभिनय की रेंज जबरदस्त है। करियर के शुरुआती दौर में अपने नेगेटिव किरदारों से सबको डराने वाले परेश ने बाद में अपने काॅमेडी से लोगों को खूब हंसाया भी। कभी उन्होंने दर्शकों को ‘अंदाज़ अपना अपना’ में तेजा बनकर डराया तो कभी ‘हेरा फेरी’ के बाबूराव गणपतराव आप्टे बनकर लोगों को हंसाया। उन्होंने हर तरह के किरदार में अपना हुनर साबित किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि परेश रावल फिल्मों में काम करने से पहले 9 से 5 की नौकरी किया करते थे। एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ किया। हालांकि, यहां परेश रावल ज्यादा दिन टिक नहीं पाए और उन्होंने तीन दिन में ही नौकरी छोड़ दी थी। दरअसल वह वर्कप्लेस पर खुद को फिट नहीं कर पा रहे थे।

 

परेश रावल की फिल्में

इसके बाद परेश रावल ने फिल्मों में एक्टिंग की तलाश शुरु की जिसके बाद उन्हें साल 1982 में गुजराती फिल्म,’नसीब नी बलिहारी’ में काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साल 1984 में आमिर खान और मीरा नायर की ‘होली’ फिल्म से कदम रखा। इसके बाद वो सनी देओल की फिल्म ‘अर्जुन’ (1985) में नजर आए, जहां से उन्हें पहचान मिलनी शुरू हुई। करियर के शुरुआत में उन्होंने ज्यादातक नेगेटिव और ग्रे शेड वाले किरदार निभाए, लेकिन फिर उन्होंने इससे बाहर निकलने का फैसला लिया, जिसने उनके करियर को तेजी से आगे बढ़ाया। इसके बाद वह अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी स्टारर ‘हेरा फरी’ में बाबू राव का किरदार निभाकर छा गए। इस किरदार के बाद लोग उन्हें और भी ज्यादा पसंद करने लगे। बाबू राव के किरदार में एक्टर ने तो धूम मचा दी। प्रियदर्शन के द्वारा डायरेक्ट की हुई इस मूवी में परेश रावल ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों को दिल जीत लिया। इसके बाद वो ‘हंगामा’, गोलमाल’ , ‘वेलकम’ में जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतते नजर आए।

 

परेश रावल का मिस इंडिया पर आया दिल

बता दें कि अपने काॅमेडी अंदाज से लोगों को हंसाने वाले परेश रावल असल जिंदगी में काफी रोमांटिक हैं और उनकी लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम दिलचस्प नहीं है। परेश रावल ने पहली बार देखते ही स्वरूप संपत को दिल दे बैठे और डिसाइड कर लिया था कि उन्हीं से शादी करेंगे। हालांकि स्वरूप संपत को प्रपोज करने के बाद एक साल तक उन्होंने उनसे बात नहीं की। एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए परेश ने बताया कि स्वरूप ने परेश रावल को ‘गूंगा’ कहा था, जिससे वह नाराज हो गए थे। हालांकि परेश और स्वरूप ने 12 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी का फैसला किया और दोनों साल 1987 में शादी के बंधन में बंध गए। दोनों के दो बच्चे आदित्य और अनिरुद्ध हैं।

 

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.