जिसने भी खरीदा ढाई रुपये का शेयर वो बन गया करोड़पति, जानिए उस Multibagger Stock के बारे में

0

Multibagger Stock: ढाई रुपये के शेयर को जिसने भी खरादी, वो बन गया सीधा करोड़पती
Multibagger Stocks: मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को बीतें कुछ ही सालों में करोड़पति बना दिया है. शेयर बाजार का ये स्टॉक पिछले कुछ सालों से उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. इस शेयर ने पिछले 18 सालों में इसने बड़ा रिटर्न दिया है कि जिसने भी इसमें एक लाख रुपये लगाए वो सीधा करोड़पति बन गया है. पिछले एक महीने के समय में इस स्टॉक ने 27 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. अब यह स्टॉक 315.10 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

2.60 रुपये का मिलता था शेयर

गैब्रियल इंडिया लिमिटेड के शेयर 20 सितंबर 2002 को 2.60 रुपये पर थे. आज 21 साल के बाद यह 12110 फीसदी तक चढ़ चुका है. वहीं 22 अप्रैल 2005 को 9 रुपये पर कारोबार कर रहे थे परंतु आज ये 300 रुपये प्रति शेयर के स्तर को पार करके 315 रुपये पर कारोबार कर रहा है. बता दें कि 18 साल के दौरान इस स्टॉक ने निवेशकों को 3,370 फीसदी से ज्यादा तक का रिटर्न दिया है. पिछले एक साल के समय में इस स्टॉक ने 89 फीसदी और पांच साल के दौरान 140 फीसदी तक का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें-INDIA गठबंधन पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, कहा- भाड़ में जाएं! हिंदू वोट खोने के डर से हमें नहीं बुलाया

निवेशकों को 1 लाख के मिलता 34 लाख रुपये!

लॉन्ग टर्म के समय में निवेशकों ने भारतीय शेयर बाजार से अपने पैसो को खूब बढ़ाया है. गौरतलब है कि अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले 1 लाख निवेश किया होते तो उसकी रकम 1,90,000 रुपये हो जाती है. वहीं पांच साल के समय मे ये रकम 2 लाख 40 हजार रुपये में बदल जाती. इसी तरह से अगर 22 अप्रैल 2005 को किसी निवेशक ने एक लाख निवेश किया होता तो उसके आज 34 लाख 70 हजार रुपये हो जाते.

ये भी पढ़ें- बिना मेकअप दिखीं Tejasswi Prakash, कैमरा देख कार की तरफ दौड़ीं, यूजर बोले- इससे ज्यादा गोरी तो मैं हूं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKऔर INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं

 

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.