खतरनाक बीमारी से जूझ रहीं शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता, सर्जरी से ठीक पहले अस्पताल के बिस्तर से दी चेतावनी

0

बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी हाल में ही गंभीर बीमारी से ग्रसित हुई हैं। एक्ट्रेस ने अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया कि उनको अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इतना ही नहीं उनकी सर्जरी भी की गई है। अब एक्ट्रेस ने बाकी लोगों को भी इस बीमारी के बारे में सचेत किया है।

 

शिल्पा शेट्टी की बहन और बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। एक्ट्रेस पैपराजी के बीच भी अक्सर स्पॉट की जाती हैं। फिलहाल इन दिनों एक्ट्रेस काफी बीमार हैं और इसकी जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि खुद एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट के जरिए दी है। एक्ट्रेस एक खतरनाक बीमारी एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही हैं। इतना ही नहीं इसके चलते वो अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा है। इसके बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने अस्पताल के बिस्तर से ही वीडियो बनाया है, जिसमें उन्होंने हर महिला के लिए एक चेतावनी दी है।

 

शमिता ने दी बीमारी से जुड़ी जानकारी

शमिता शेट्टी ने वीडिया साझा करते हुए एक लंबा कैप्शन भी पोस्ट में लिखा है। एक्ट्रेस ने कहा, ‘क्या आप जानते हैं कि लगभग 40% महिलाएं एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित हैं.. और हममें से ज्यादातर लोग इस बीमारी से अनजान हैं!!! मैं अपने दोनों डॉक्टरों, मेरी गायनेक डॉ. नीता वार्टी और मेरी जीपी डॉ. सुनीता बनर्जी को धन्यवाद देना चाहती हूं कि वे तब तक नहीं रुके जब तक उन्हें मेरे दर्द का मूल कारण पता नहीं चल गया! अब जबकि मेरी यह बीमारी चिकित्सा और सर्जरी के जरिए हटा दी गई है तो मैं अच्छे स्वास्थ्य और अब और अधिक शारीरिक रूप से दर्द मुक्त दिनों की आशा कर रहा हूं!’

 

 

महिलाओं के किया आगाह

सामने आए वीडियो में शमिता शेट्टी अपनी बहन शिल्पा से बात करती नजर आ रही हैं। शिल्पा, शमिता से पूछती हैं कि उन्हें क्या हुआ है। इसके जवाब में शमिता कहती हैं कि वो तो शिल्पा से मिलने आई थीं, उन्हें पता भी नहीं था कि उन्हें हुआ क्या है। सभी महिलाएं गूगल करें कि एंडोमेट्रियोसिस क्या है, ये आपके लिए जानना बेहद जरूरी है। इस पर शिल्पा कहती हैं कि ऐसा करना क्यों जरूरी है जिस पर शमिता कहती हैं कि आपको ये बीमारी होगी और आपको इसका अंदाजा भी नहीं होगा। ये बहुत पेनफुल है और बहुत तकलीफ देता है। ये वीडियो एक्ट्रेस ने सर्जरी से ठीक पहले बनाया है।

क्या है एंडोमेट्रियोसिस

WHO के अनुसार एंडोमेट्रियोसिस एक ऐसी बीमारी है जिसमें गर्भाशय की परत के समान ऊतक गर्भाशय के बाहर बढ़ने लगते हैं। इससे श्रोणि में गंभीर दर्द हो सकता है और गर्भधारण करना कठिन हो सकता है। एंडोमेट्रियोसिस किसी व्यक्ति के पहले मंथली पीरियड से शुरू हो सकता है और खत्म होने तक रह सकता है।

 

शमिता शेट्टी का फिल्मी सफर

आखिरी बार शमिता शेट्टी साल 2023 में ‘द टेनेंट’ में भी नजर आई थीं। इतना ही नहीं शमिता शेट्टी इससे पहले ‘ब्लैक विडोज’ नाम की वेब सीरीज का भी हिस्सा रहीं। ‘बिग बॉस 15’ और ‘बिग बॉस ओटीटी’ में भी शमिता शेट्टी का जलवा देखने को मिला। वैसे इससे पहले भी शमिता बिग बॉस का हिस्सा रह चुकी हैं। तीन बार शो में बतौर कंटेस्टेंट आने के बाद भी वो एक बार भी शो नहीं जीत सकीं। आज भी ‘शरारा शरारा’ गाने के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस को फिल्म ‘मोहब्बतें’ से पहचान मिली थी। कई शानदार फिल्में करने के बाद एक्ट्रेस फिल्मों से दूर हो गई। इसके बाद शमिता कई टीवी रियलिटी शोज का भी हिस्सा बनीं

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.