ईद पर क्या सलमान खान की फिल्म ‘ भारत’ का रिकॉर्ड तोड़पायेगे अजय देवगन और अक्षय कुमार की फिल्म?

0

Boxoffice on Eid: फिल्मवालो के बीच हमेशा से त्योहारी रिलीज डेट पर अपनी फिल्में रिलीज करने का क्रेज रहता 1 है. माना जाता है कि इन रिलीज डेट्स पर दर्शक बड़ी संख्या में फिल्में देखने सिनेमाघर पहुंचते हैं. इसलिए बड़ी त्योहारी रिलीज डेट माने जाने वाले ईद, दिवाली, क्रिसमस, रिपब्लिक डे, इंडिपेंडेंस डे और दशहरा की रिलीज डेट को फिल्मवाले काफी पहले से अपनी फिल्मों के लिए बुक कर लेते हैं.

क्या इस ईद पर टूट पाएंगे रिकॉर्ड?

 बीते कई सालो से ईद पर उम्मीद से कम कमाई हो रही है. क्या अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ व अजय देवगन इस ईद पर रौनक लौटा पाएंगे?  ईद की रिलीज डेट को सलमान खान की फिल्मों के लिए बुक माना जाता है. लेकिन अगर किसी साल सलमान की फिल्म ईद पर नहीं आ रही होती, तो दूसरे बड़े सितारे भी इस रिलीज डेट पर अपनी फिल्म रिलीज करने की फिराक में रहते है. मसलन इस बार सलमान खान की कोई फिल्म ईद पर रिलीज नहीं होने के चलते अक्षय कुमार व टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां और अजय देवगन की फिल्म मैदान रिलीज हो रही हैं. फिल्मी दुनिया के जानकार उम्मीद लगा रहा हैं कि बीते कई सालों से बॉक्स ऑफिस पर फीकी जा रही ईद इस बार धमाकेदार हो सकती है.

ये भी पढ़े Tejashwi Yadav ने नवरात्री में खायी मछली? जानिए क्या है पूरा सच

क्यों इस बार बॉक्सऑफिस की ईद फीकी नही जाएगी?

इस साल ईद वीकेंड पर रिलीज हो रही फिल्मों बड़े मियां छोटे मियां और मैदान के निर्माताओं ने इन फिल्मों के काफी पहले 10 अप्रैल की रिलीज डेट ब्लॉक कर रखी थी। यहां तक कि बीते रविवार को दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई। लेकिन फिर अचानक निर्माताओं ने अपनी फिल्मों को खास ईद वाले दिन यानी 11 अप्रैल को रिलीज करने का फैसला किया। माना जा रहा है कि सऊदी अरब में 10 अप्रैल को ईद होने के चलते भारत में ईद 11 अप्रैल को मनाई जाएगी। माना जाता है कि खास ईद वाले दिन रिलीज होने वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करती है.

“भारत” ने बनाया था कमाई का रिकॉर्ड 

हाल के सालों में ईद की रिलीज डेट पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की अगर बात करें, तो यह रेकॉर्ड सलमान खान के नाम है. कोविड से पहले साल 2019 की ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म भारत ने पहले दिन 42 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी. वहीं इस फिल्म के लाइफटाइम कलैक्शन की बात करें, तो इसने 211 करोड़ रुपए की कमाई की थी.  खास बात यह है कि इस फिल्म को बहुत अच्छे रिव्यूज नहीं मिले थे। बावजूद इसके फिल्म ने अच्छी खासी कमाई की. खासकर पहले दिन सलमान के चाहने वाले बड़ी संख्या में सिनेमा पहुंचे. वहीं बात अगर इससे पहले के सालों में ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों की करें, तो साल 2018 में सलमान खान की ही फिल्म रेस 3 ने ईद पर सिनेमाघरों में दस्तक दी थी.

ये भी पढ़े Arvind kejriwal का संदेश अब घर घर पहुंचेगा, AAP नेताओ ने शुरू किया चुनाव प्रचार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Saugandh TV’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOK,और INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं.

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.