नौशेरा की Simran Bala ने पास की UPSC CAPF परीक्षा, कमांडेंट बनने वाली जम्मू-कश्मीर की इकलौती लड़की

0

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर से रविवार को एक अच्छी खबर सामने आई है. जहां नौशेरा की रहने वाली सिमरन बाला (Simran Bala) अचानक से पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है. सिमरन बाला इस साल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC ) पास करने वाली केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पहली लड़की बन गई हैं. सिमरन ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की परीक्षा में 82वीं रैंक हासिल की है. परीक्षा में कुल 151 अभ्यर्थी पास हुए हैं.

सिमरन बाला ने खुशी जाहिर की

इस मौके पर सिमरन बाला ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर की इकलौती लड़की हूं जिसने परीक्षा पास की है. मैंने हमेशा सीमा पार से फायरिंग देखी है, इससे मुझे प्रेरणा मिलती है. मेरा सपना सच हो गया है. मुझे सहायक कमांडेंट के रूप में नियुक्त किया गया है. मैं पूरे उत्साह के साथ अपना कर्तव्य निभाऊंगा. मेरी सफलता पर मेरे परिवार और मेरे पड़ोसियों को गर्व है.

 

गांधीनगर से स्नातक किया

बता दें कि सिमरन बाला ने अपनी हायर सेकेंडरी की पढ़ाई जम्मू से पूरी की है. और गांधीनगर से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम सीमा क्षेत्र से हैं, यह इंटरनेट का युग है. इससे बहुत मदद मिलती है. बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग ने 2 जून को सीएपीएफ फाइनल रिजल्ट 2021 की घोषणा हुई थी. जिसमें कुल 151 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की है

आपको यह भी पसंद आ सकता है
Leave A Reply

Your email address will not be published.